सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नौकरी खोने का डर


 आज सबसे ज्यादा चिंता है कि भविष्य में उनका काम क्या होगा। आपको यह जानने की संभावना नहीं है कि कम किया जाए या नहीं, बहुत जोर दिया जा सकता है । नतीजतन, यहां रणनीतियों और रणनीतियों की एक सूची है कि नौकरी खोने के अपने डर का प्रबंधन कैसे करें।


पहला कदम यह है कि जब कुछ किया जाता है तो अपने कौशल को अपडेट करना हमेशा एक आदत बनाता है। कंप्यूटर का उपयोग करना सीखना या नवीनतम सॉफ्टवेयर का उपयोग करना सीखना आज इसे बनाए रखने का तरीका है। अपने क्षेत्र में लगातार सीखने से आपको मदद मिलेगी। अगर किसी वजह से आप अपनी नौकरी गंवा देते हैं तो सही स्किल्स से बेरोजगार होने का डर कम हो जाएगा।


किसी ऐसे व्यक्ति में सक्रिय रहें जो अब आपके पास है। अपने नियोक्ता और सहकर्मियों के साथ संचार बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने व्यवसाय और सहकर्मियों से संपर्क करते हैं, तो आपके पास एक सामान्य विचार होना चाहिए कि आपकी नौकरी कितनी सुरक्षित है। यह जानना कि आप अपनी कंपनी में कहां खड़े हैं, आपको अनुमान लगाने में मदद कर सकते हैं कि आपका काम सुरक्षित है या नहीं। अपने काम के माहौल में संपर्क रेखाएं हमेशा खुली रखें।


कई बार जब हम सोचना शुरू करते हैं तो हम अति करते हैं । क्या हो सकता था, इसके बारे में सोचने के बजाय, किसी विशेष परिस्थिति के बारे में जानकारी पर ध्यान देने की कोशिश करें । कुछ भी न माने और अपने नकारात्मक विचारों पर ध्यान न दें। इसके अलावा, कुछ बेहतर पढ़ने की कोशिश करें जो आपको बेहतर महसूस कराएगा।


इसे दिन-ब-दिन लें। अगले हफ्ते या अगले महीने क्या हो सकता है के बारे में चिंता मत करो । हालात हर समय बदलते हैं और यह भविष्यवाणी करना सबसे असंभव है कि क्या हो सकता है या नहीं हो सकता है। आज आप बेहतरीन काम कर सकते हैं और बेस्ट की उम्मीद कर सकते हैं।


यदि आप मुसीबत अपनी बेरोजगारी चिंताओं के प्रबंधन है, एक सलाहकार से बात कर कुछ मदद कर सकते हैं । याद रखें कि लोग हर समय अपनी नौकरी खो देते हैं और वे अन्य नौकरी खोजने में सक्षम होते हैं। बस अपने डर और विचारों को आप से बेहतर नहीं होने देते

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जीवन में वापस जुनून पाने के लिए

 आखिरी बार आपको किसी चीज़ में दिलचस्पी कब महसूस हुई? आपको अच्छा लग रहा है न? और ऐसा ही होना चाहिए! अच्छी खबर यह है, आप सीख सकते हैं कि अपने जीवन के लिए प्यार कैसे हासिल करें। जब शरीर, मन और आत्मा भावनाओं, विचारों और मूल्यों को बनाने, व्यक्त करने या व्यक्त करने के लिए एक साथ काम करते हैं तो चिंता सबसे अधिक स्पष्ट होती है। जब आप सभी एक साथ काम करते हैं तो उत्साह जलता है। आपकी आत्मा का अस्तित्व आपके द्वारा अनुभव की गई हर चीज के सार के साथ जुड़ा हुआ है, और यह जीवन को सही स्तरों पर पहुंचाता है। अपनी प्राकृतिक स्थिति के बारे में चिंता। जब आप अपने अनुसार कार्य करते हैं, तो यह आपकी शक्ति को बढ़ाता है। चिंता तनाव पैदा करती है। उत्साही आत्मा सभी स्थितियों में शक्तिशाली अनुपात पाती है। ड्रैग प्रत्येक व्यक्ति या स्थिति को एक मजबूत बल देता है जिसे वे छूते हैं। आप खुद को बेवकूफ नहीं बना सकते। कोई भी अपने कार्यों में ईमानदारी और गहराई की कमी को देखकर धोखे का पता लगा सकता है। और फिर, बहुत से लोग जलाए जाने के डर से प्यार से भाग जाते हैं। वे अपने प्यार को कम करने के लिए एक चेतावनी के रूप में धोखा और...

खोज साधन विपणन (Search Engine Marketing)

 SEM क्या है जहां SEM सर्च इंजन मार्केटिंग का एक डिक्शनरी है और सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक लक्षित, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक मापने योग्य और सबसे महंगा तरीका है जो आपके व्यवसाय को दुनिया में कहीं भी संभावित ग्राहकों तक पहुंचने की क्षमता प्रदान कर सकता है। सर्च इंजन मार्केटिंग या SEM यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जब भी ग्राहक Google, Yahoo और MSN सहित किसी भी प्रमुख खोज इंजन पर आपके द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले किसी भी उत्पाद और/या सेवाओं की खोज करते हैं, तो आपकी वेबसाइट खोज परिणामों के शीर्ष 20 में रैंक करती है। इसलिए सर्च इंजन मार्केटिंग पारंपरिक मार्केटिंग का दूसरा रूप है जैसे विज्ञापन, ब्रोशर और मुद्रित विज्ञापन। SEM के प्रकार आज सर्च इंजन मार्केटिंग के दो प्रकार हैं। बेशक: 1 - प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची - जैसे कि याहू, Google और एमएसएन जैसे प्रमुख खोज इंजनों के लिए संख्याओं के रूप में लौटे। 2 - भुगतान किए गए खोज इंजनों की सूची - जैसे कि उन्हीं खोज इंजनों और उनके नेटवर्क से संबंधित अन्य खोज इंजनों के लिए प्रायोजित खोज परिणामों पर लौट आए। प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची...

निवेश विकल्प क्रेता के लिए काम करता है

 कॉल निवेश विकल्प एक वित्तीय समझौता है जिसमें दो पक्ष, खरीदार और इस प्रकार के निवेश विकल्प के सेल्समैन शामिल हैं। अक्सर यह सिर्फ एक "कॉल" लेबल है । विकल्प में ग्राहक का अधिकार है, लेकिन एक निश्चित उत्पाद खरीदने या किसी विशेष मूल्य के लिए एक निर्धारित समय पर विकल्प के सेल्समैन से बसे वित्तीय उपकरणों की मात्रा खरीदने की बाध्यता नहीं है। यदि ग्राहक खरीदने का निर्णय लेता है तो विक्रेता सामान या वित्तीय उपकरण बेचने के लिए जिम्मेदार है। इस अधिकार को प्राप्त करने के लिए हिस्सेदारी का भुगतान किया जाता है। कॉल निवेश विकल्पों की खरीद भविष्य में अंतर्निहित उपकरणों के मूल्य में वृद्धि करना चाहता है; सेल्समैन या तो यह नहीं होगा उंमीद है, या प्रीमियम परिवर्तन में मूल्य वृद्धि से कुछ में वापस लाभ देने के लिए तैयार है और करने के लिए कीमतों हड़ताल करने का अवसर पकड़ जाएगा । कॉल निवेश विकल्प ग्राहक के लिए सबसे अधिक लाभदायक होते हैं जब अंतर्निहित डिवाइस बढ़ रहा है, अंतर्निहित उपकरणों को कीमतों पर प्रहार करने के लिए एक करीबी कीमत पर ला रहा है। जब अंतर्निहित उपकरणों का मूल्य स्ट्राइक मूल्य से अधिक...