सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सफलता के लिए योजना


 आरंभ करने में आपकी सहायता के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं: पहली युक्ति चेतावनी का एक शब्द है। यह मान लेना आसान है कि क्योंकि आपका गृह व्यवसाय व्यवसाय शुरू करने के लिए किराये या निर्माण सामग्री से आगे निकल सकता है, और प्रदान करने, रखरखाव, भूमि सुधार, संसाधन इत्यादि की उच्च लागत, आपने अन्य प्रक्रियाओं को भी छोड़ दिया है। यह रवैया, किसी और को एक सफल घरेलू व्यवसाय की राह पर ले जाने के बजाय, वित्तीय आपदा का कारण बन सकता है। व्यापार की भावना और अच्छी समझ एक सफल गृह व्यवसाय की बुरी संपत्ति है। कुछ चीज़ें ज़रूरी भी हैं, लेकिन. बाजार अनुसंधान और सावधानीपूर्वक योजना बनाना एक गृह व्यवसाय की सफलता के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि यह किसी भी व्यवसाय के लिए है। एक व्यवसाय योजना की आवश्यकता है। इसमें कंपनी द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों और सेवाओं, व्यावसायिक उपकरणों के प्रकार और अगले पांच वर्षों के लिए आवश्यक लागतों का विवरण शामिल होना चाहिए। इसमें एक विशिष्ट बाज़ार में प्रतियोगिता का विवरण भी शामिल होना चाहिए। इस जानकारी में उन तरीकों को शामिल किया जाना चाहिए जिनमें एक नया गृह व्यवसाय अधिक प्रतिस्पर्धी होगा - यह कैसे अलग है और यह एक ही क्षेत्र में इससे बेहतर कैसे है। एक सफल घर-आधारित व्यवसाय वह है जिसे सही कानूनी इकाई के रूप में स्थापित किया गया है। नए गृह उद्यमियों को सबसे पहले जो करने की आवश्यकता है, वह है विभिन्न प्रकार के व्यवसाय के कानूनी और ऋण परिणामों के साथ-साथ व्यक्तिगत करों के परिणामों के बारे में सीखना। एक गृह व्यवसाय अकेले स्वामित्व की तुलना में साझेदारी के रूप में अधिक प्रभावी हो सकता है, उदाहरण के लिए, यदि अधिक राजस्व की आवश्यकता है, या एक उद्यमी के पास विज्ञापन, विपणन या लेखांकन जैसे बुनियादी घरेलू व्यवसाय कौशल की कमी है, उदाहरण के लिए। एक एकाउंटेंट सीमित क्रेडिट संगठनों, एस-कंपनियों, सामान्य कंपनियों, सीमित भागीदारी आदि जैसे कई विकल्पों पर बता सकता है। जब तक एक सफल घर-आधारित व्यवसाय विद्रोही या नियोक्ता बीमा को शामिल नहीं करेगा, उसे चोरी या प्राकृतिक आपदा से पर्याप्त वित्तीय सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। बेशक, उपकरण और आपूर्ति को जोड़ने के साथ, बीमा को बढ़ाने की आवश्यकता होगी। यदि ग्राहक गृह कार्यालय आते हैं, तो क्रेडिट बीमा कंपनी को ग्राहक की चोट के वित्तीय संकट से बचाएगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जीवन में वापस जुनून पाने के लिए

 आखिरी बार आपको किसी चीज़ में दिलचस्पी कब महसूस हुई? आपको अच्छा लग रहा है न? और ऐसा ही होना चाहिए! अच्छी खबर यह है, आप सीख सकते हैं कि अपने जीवन के लिए प्यार कैसे हासिल करें। जब शरीर, मन और आत्मा भावनाओं, विचारों और मूल्यों को बनाने, व्यक्त करने या व्यक्त करने के लिए एक साथ काम करते हैं तो चिंता सबसे अधिक स्पष्ट होती है। जब आप सभी एक साथ काम करते हैं तो उत्साह जलता है। आपकी आत्मा का अस्तित्व आपके द्वारा अनुभव की गई हर चीज के सार के साथ जुड़ा हुआ है, और यह जीवन को सही स्तरों पर पहुंचाता है। अपनी प्राकृतिक स्थिति के बारे में चिंता। जब आप अपने अनुसार कार्य करते हैं, तो यह आपकी शक्ति को बढ़ाता है। चिंता तनाव पैदा करती है। उत्साही आत्मा सभी स्थितियों में शक्तिशाली अनुपात पाती है। ड्रैग प्रत्येक व्यक्ति या स्थिति को एक मजबूत बल देता है जिसे वे छूते हैं। आप खुद को बेवकूफ नहीं बना सकते। कोई भी अपने कार्यों में ईमानदारी और गहराई की कमी को देखकर धोखे का पता लगा सकता है। और फिर, बहुत से लोग जलाए जाने के डर से प्यार से भाग जाते हैं। वे अपने प्यार को कम करने के लिए एक चेतावनी के रूप में धोखा और...

खोज साधन विपणन (Search Engine Marketing)

 SEM क्या है जहां SEM सर्च इंजन मार्केटिंग का एक डिक्शनरी है और सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक लक्षित, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक मापने योग्य और सबसे महंगा तरीका है जो आपके व्यवसाय को दुनिया में कहीं भी संभावित ग्राहकों तक पहुंचने की क्षमता प्रदान कर सकता है। सर्च इंजन मार्केटिंग या SEM यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जब भी ग्राहक Google, Yahoo और MSN सहित किसी भी प्रमुख खोज इंजन पर आपके द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले किसी भी उत्पाद और/या सेवाओं की खोज करते हैं, तो आपकी वेबसाइट खोज परिणामों के शीर्ष 20 में रैंक करती है। इसलिए सर्च इंजन मार्केटिंग पारंपरिक मार्केटिंग का दूसरा रूप है जैसे विज्ञापन, ब्रोशर और मुद्रित विज्ञापन। SEM के प्रकार आज सर्च इंजन मार्केटिंग के दो प्रकार हैं। बेशक: 1 - प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची - जैसे कि याहू, Google और एमएसएन जैसे प्रमुख खोज इंजनों के लिए संख्याओं के रूप में लौटे। 2 - भुगतान किए गए खोज इंजनों की सूची - जैसे कि उन्हीं खोज इंजनों और उनके नेटवर्क से संबंधित अन्य खोज इंजनों के लिए प्रायोजित खोज परिणामों पर लौट आए। प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची...

निवेश विकल्प क्रेता के लिए काम करता है

 कॉल निवेश विकल्प एक वित्तीय समझौता है जिसमें दो पक्ष, खरीदार और इस प्रकार के निवेश विकल्प के सेल्समैन शामिल हैं। अक्सर यह सिर्फ एक "कॉल" लेबल है । विकल्प में ग्राहक का अधिकार है, लेकिन एक निश्चित उत्पाद खरीदने या किसी विशेष मूल्य के लिए एक निर्धारित समय पर विकल्प के सेल्समैन से बसे वित्तीय उपकरणों की मात्रा खरीदने की बाध्यता नहीं है। यदि ग्राहक खरीदने का निर्णय लेता है तो विक्रेता सामान या वित्तीय उपकरण बेचने के लिए जिम्मेदार है। इस अधिकार को प्राप्त करने के लिए हिस्सेदारी का भुगतान किया जाता है। कॉल निवेश विकल्पों की खरीद भविष्य में अंतर्निहित उपकरणों के मूल्य में वृद्धि करना चाहता है; सेल्समैन या तो यह नहीं होगा उंमीद है, या प्रीमियम परिवर्तन में मूल्य वृद्धि से कुछ में वापस लाभ देने के लिए तैयार है और करने के लिए कीमतों हड़ताल करने का अवसर पकड़ जाएगा । कॉल निवेश विकल्प ग्राहक के लिए सबसे अधिक लाभदायक होते हैं जब अंतर्निहित डिवाइस बढ़ रहा है, अंतर्निहित उपकरणों को कीमतों पर प्रहार करने के लिए एक करीबी कीमत पर ला रहा है। जब अंतर्निहित उपकरणों का मूल्य स्ट्राइक मूल्य से अधिक...