SEM क्या है जहां SEM सर्च इंजन मार्केटिंग का एक डिक्शनरी है और सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक लक्षित, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक मापने योग्य और सबसे महंगा तरीका है जो आपके व्यवसाय को दुनिया में कहीं भी संभावित ग्राहकों तक पहुंचने की क्षमता प्रदान कर सकता है। सर्च इंजन मार्केटिंग या SEM यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जब भी ग्राहक Google, Yahoo और MSN सहित किसी भी प्रमुख खोज इंजन पर आपके द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले किसी भी उत्पाद और/या सेवाओं की खोज करते हैं, तो आपकी वेबसाइट खोज परिणामों के शीर्ष 20 में रैंक करती है। इसलिए सर्च इंजन मार्केटिंग पारंपरिक मार्केटिंग का दूसरा रूप है जैसे विज्ञापन, ब्रोशर और मुद्रित विज्ञापन। SEM के प्रकार आज सर्च इंजन मार्केटिंग के दो प्रकार हैं। बेशक: 1 - प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची - जैसे कि याहू, Google और एमएसएन जैसे प्रमुख खोज इंजनों के लिए संख्याओं के रूप में लौटे। 2 - भुगतान किए गए खोज इंजनों की सूची - जैसे कि उन्हीं खोज इंजनों और उनके नेटवर्क से संबंधित अन्य खोज इंजनों के लिए प्रायोजित खोज परिणामों पर लौट आए। प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची क्या है? सर्च इंजन लिस्टिंग दो प्रकार की होती है। प्राकृतिक और भुगतान किया। प्राकृतिक लिस्टिंग मुफ्त लिस्टिंग। वे खोज इंजन अनुकूलन तकनीकों द्वारा पृष्ठों को खोजने, छांटने और रखने के लिए निर्धारित किए जाते हैं। क्योंकि खोजकर्ताओं द्वारा प्राकृतिक सूचीकरण को बहुत सटीक माना जाता है, भुगतान सूची में भुगतान करने के लिए अक्सर लॉगबुक को प्राथमिकता दी जाती है। सशुल्क खोज इंजनों की सूची क्या है? भुगतान की गई लिस्टिंग को आमतौर पर एक अलग श्रेणी में लेबल किया जाता है जैसे "प्रायोजित लिस्टिंग। सशुल्क खोज इंजन वे हैं जो नीलामी प्रकार कीवर्ड के लिए बोली नीलामी के आधार पर लौटाए जाते हैं। यह लिस्टिंग प्रायोजित खोज परिणाम क्षेत्रों में प्रदर्शित होती है और प्रति क्लिक भुगतान किया जाता है। खोज इंजन विपणन इस प्रकार व्यापार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इसे कम करके आंका नहीं जाना चाहिए और खोज इंजन विपणन लाखों दैनिक ग्राहक लेनदेन को पूरा करता है
कॉल निवेश विकल्प एक वित्तीय समझौता है जिसमें दो पक्ष, खरीदार और इस प्रकार के निवेश विकल्प के सेल्समैन शामिल हैं। अक्सर यह सिर्फ एक "कॉल" लेबल है । विकल्प में ग्राहक का अधिकार है, लेकिन एक निश्चित उत्पाद खरीदने या किसी विशेष मूल्य के लिए एक निर्धारित समय पर विकल्प के सेल्समैन से बसे वित्तीय उपकरणों की मात्रा खरीदने की बाध्यता नहीं है। यदि ग्राहक खरीदने का निर्णय लेता है तो विक्रेता सामान या वित्तीय उपकरण बेचने के लिए जिम्मेदार है। इस अधिकार को प्राप्त करने के लिए हिस्सेदारी का भुगतान किया जाता है। कॉल निवेश विकल्पों की खरीद भविष्य में अंतर्निहित उपकरणों के मूल्य में वृद्धि करना चाहता है; सेल्समैन या तो यह नहीं होगा उंमीद है, या प्रीमियम परिवर्तन में मूल्य वृद्धि से कुछ में वापस लाभ देने के लिए तैयार है और करने के लिए कीमतों हड़ताल करने का अवसर पकड़ जाएगा । कॉल निवेश विकल्प ग्राहक के लिए सबसे अधिक लाभदायक होते हैं जब अंतर्निहित डिवाइस बढ़ रहा है, अंतर्निहित उपकरणों को कीमतों पर प्रहार करने के लिए एक करीबी कीमत पर ला रहा है। जब अंतर्निहित उपकरणों का मूल्य स्ट्राइक मूल्य से अधिक...
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