सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

पब्लिक में अच्छी तरह से बोलना


 आप शायद जान सकते हैं कि चुटकुले आपके भाषण को कैसे पूरक कर सकते हैं। लेकिन कॉमेडी आपके भाषण को विनाशकारी बना सकती है । चुटकुले दोनों एक बारिश और एक भाषण के लिए प्रतिबंध  हैं ।

यदि आप इसके साथ एक बहुत अच्छा तरीका में हैं, हास्य का उपयोग करें । पहले जांच करें कि यह फिट है, वर्गों के बीच एक रीकार के रूप में काम कर रहे हैं या किसी विशिष्ट बिंदु पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। एक अजीब और महान लाइन, या अवर्णनीय टिप्पणी, आपके पास प्रस्तुति जीने में आपकी मदद कर सकती है और लोगों को याद रखने में मदद कर सकती है कि आप क्या कहते हैं। हालांकि किसी भी मजाक विषय आप किसी तरह से है से संबंधित होना चाहिए । यदि आप किसी चीज़ के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप अपनी स्लाइड पर एक मजेदार तस्वीर का उपयोग कर सकते हैं।

अपने भाषण में चुटकुले या हास्य बनाने के अलावा, आप इन अन्य संदेशों के साथ अपनी सार्वजनिक बोलने में सुधार कर सकते हैं ।

- आपको शुरुआत में अपने दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होना चाहिए। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप सही शुरू -विश्वास मुद्रा, मुखर भाषण शैली, नियंत्रित मुखर रागिनी और प्रभाव, और आप से एक सुंदर, अच्छी तरह से सोचा भाषण ।

- आपकी संदेश जानकारी स्पष्ट रूप से और तार्किक रूप से व्यवस्थित होनी चाहिए, जिससे आपके दर्शकों के लिए आप जो कहने की कोशिश कर रहे हैं उसका पालन करना आसान हो जाता है। चीजों को सरल और सरल रखें। जानकारी को छोटे खंडों में विभाजित करें और वहां से काम करें। जिन विषयों को आप अपने दर्शकों को याद रखना चाहते हैं, उन्हें हाइलाइट करें।

- आपका सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा निर्णय होना चाहिए, भाषण को करीब लाना चाहिए। यह निर्णय भाषण की धुन निर्धारित है, और सुनवाई लगता है और क्या आप अभी कहा है के बारे में सोचने के लिए अनुमति देता है । उद्धरण, कहानियों, सजावटी प्रश्नों या अद्भुत जानकारी जैसे साहित्यिक उपकरणों का उपयोग भाषण समाप्त करने के लिए किया जा सकता है, हालांकि, निश्चित रूप से, इन उपकरणों को आपके भाषण के विषय से अच्छी तरह से जोड़ा जाना चाहिए।

- अपना स्पष्ट और धीमा निर्णय दें। जब आप बोलते हैं तो अपनी सुनवाई के साथ एक आंख से संपर्क रखें। उन पर हंसो, समय वे आपको दे रहे है के लिए उन्हें धन्यवाद.

- आपको इन सभी को स्व-ऑपरेंडिस याद रखना चाहिए और निश्चित समय पर, आपको यह देखकर आश्चर्य होगा कि इन तकनीकों ने आपके भविष्य में बात करने वाली प्रस्तुतियों में आपकी मदद कैसे की है। आपके उपयोगकर्ता अंततः आपके द्वारा दी जाने वाली जानकारी को समझेंगे और उस जानकारी को प्रदान करने की आपकी क्षमता के लिए आपका सम्मान करेंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जीवन में वापस जुनून पाने के लिए

 आखिरी बार आपको किसी चीज़ में दिलचस्पी कब महसूस हुई? आपको अच्छा लग रहा है न? और ऐसा ही होना चाहिए! अच्छी खबर यह है, आप सीख सकते हैं कि अपने जीवन के लिए प्यार कैसे हासिल करें। जब शरीर, मन और आत्मा भावनाओं, विचारों और मूल्यों को बनाने, व्यक्त करने या व्यक्त करने के लिए एक साथ काम करते हैं तो चिंता सबसे अधिक स्पष्ट होती है। जब आप सभी एक साथ काम करते हैं तो उत्साह जलता है। आपकी आत्मा का अस्तित्व आपके द्वारा अनुभव की गई हर चीज के सार के साथ जुड़ा हुआ है, और यह जीवन को सही स्तरों पर पहुंचाता है। अपनी प्राकृतिक स्थिति के बारे में चिंता। जब आप अपने अनुसार कार्य करते हैं, तो यह आपकी शक्ति को बढ़ाता है। चिंता तनाव पैदा करती है। उत्साही आत्मा सभी स्थितियों में शक्तिशाली अनुपात पाती है। ड्रैग प्रत्येक व्यक्ति या स्थिति को एक मजबूत बल देता है जिसे वे छूते हैं। आप खुद को बेवकूफ नहीं बना सकते। कोई भी अपने कार्यों में ईमानदारी और गहराई की कमी को देखकर धोखे का पता लगा सकता है। और फिर, बहुत से लोग जलाए जाने के डर से प्यार से भाग जाते हैं। वे अपने प्यार को कम करने के लिए एक चेतावनी के रूप में धोखा और...

खोज साधन विपणन (Search Engine Marketing)

 SEM क्या है जहां SEM सर्च इंजन मार्केटिंग का एक डिक्शनरी है और सबसे तेज, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक लक्षित, सबसे शक्तिशाली, सबसे अधिक मापने योग्य और सबसे महंगा तरीका है जो आपके व्यवसाय को दुनिया में कहीं भी संभावित ग्राहकों तक पहुंचने की क्षमता प्रदान कर सकता है। सर्च इंजन मार्केटिंग या SEM यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि जब भी ग्राहक Google, Yahoo और MSN सहित किसी भी प्रमुख खोज इंजन पर आपके द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले किसी भी उत्पाद और/या सेवाओं की खोज करते हैं, तो आपकी वेबसाइट खोज परिणामों के शीर्ष 20 में रैंक करती है। इसलिए सर्च इंजन मार्केटिंग पारंपरिक मार्केटिंग का दूसरा रूप है जैसे विज्ञापन, ब्रोशर और मुद्रित विज्ञापन। SEM के प्रकार आज सर्च इंजन मार्केटिंग के दो प्रकार हैं। बेशक: 1 - प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची - जैसे कि याहू, Google और एमएसएन जैसे प्रमुख खोज इंजनों के लिए संख्याओं के रूप में लौटे। 2 - भुगतान किए गए खोज इंजनों की सूची - जैसे कि उन्हीं खोज इंजनों और उनके नेटवर्क से संबंधित अन्य खोज इंजनों के लिए प्रायोजित खोज परिणामों पर लौट आए। प्राकृतिक खोज इंजनों की सूची...

निवेश विकल्प क्रेता के लिए काम करता है

 कॉल निवेश विकल्प एक वित्तीय समझौता है जिसमें दो पक्ष, खरीदार और इस प्रकार के निवेश विकल्प के सेल्समैन शामिल हैं। अक्सर यह सिर्फ एक "कॉल" लेबल है । विकल्प में ग्राहक का अधिकार है, लेकिन एक निश्चित उत्पाद खरीदने या किसी विशेष मूल्य के लिए एक निर्धारित समय पर विकल्प के सेल्समैन से बसे वित्तीय उपकरणों की मात्रा खरीदने की बाध्यता नहीं है। यदि ग्राहक खरीदने का निर्णय लेता है तो विक्रेता सामान या वित्तीय उपकरण बेचने के लिए जिम्मेदार है। इस अधिकार को प्राप्त करने के लिए हिस्सेदारी का भुगतान किया जाता है। कॉल निवेश विकल्पों की खरीद भविष्य में अंतर्निहित उपकरणों के मूल्य में वृद्धि करना चाहता है; सेल्समैन या तो यह नहीं होगा उंमीद है, या प्रीमियम परिवर्तन में मूल्य वृद्धि से कुछ में वापस लाभ देने के लिए तैयार है और करने के लिए कीमतों हड़ताल करने का अवसर पकड़ जाएगा । कॉल निवेश विकल्प ग्राहक के लिए सबसे अधिक लाभदायक होते हैं जब अंतर्निहित डिवाइस बढ़ रहा है, अंतर्निहित उपकरणों को कीमतों पर प्रहार करने के लिए एक करीबी कीमत पर ला रहा है। जब अंतर्निहित उपकरणों का मूल्य स्ट्राइक मूल्य से अधिक...